Tuesday, July 10, 2018

देखिए कैसे बना रूट के लिए एक सबक बेहतरीन क्रिक्रेटर

copy right image


  • रविवार को भारत को हार एक मजबूत इंग्लैंड टीम के लिए एक नम्र अनुभव था। ब्रिस्टल के टी 20 आई में 7 विकेट से हराकर पर्यटकों ने दौरे की पहली श्रृंखला ली इंग्लैंड ने जो भी सबक सीख सकते हैं, उसे ढूंढने के लिए छोड़ दिया। पॉल फरब्रेस के अनुसार यह जो रूट है जो शायद सबसे ज्यादा सीख सकता है।


  • मैच का फैसला करने के लिए रूट को हटा दिया गया था जिसमें बेन स्टोक्स की सीम टेस्ट कप्तान के ऑफ-ब्रेक की जगह छठे गेंदबाजी विकल्प के रूप में पसंद करती थी जो शायद भारत के बल्लेबाजों के खिलाफ दूरी पार कर सकती थी, जिन्होंने ब्राइटसाइड ग्राउंड को उससे भी छोटा देखा था। सीमित ओवरों के कप्तान इऑन मॉर्गन ने मैच के बाद खुलासा किया कि रूट के साथ वार्तालाप कप्तान के रूप में सबसे कठिन था।


  • फरब्रेस ने कहा पाकिस्तान श्रृंखला के बारे में बहुत कुछ नया होने या इसके बारे में कुछ भी होने के बारे में बहुत कुछ है। मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड श्रृंखला के अंत में - क्राइस्टचर्च में आखिरी टेस्ट मैच पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों दो परिणामों के बावजूद जो हम चाहते थे वे वास्तव में टेस्ट के साथ पकड़ने के संकेत नहीं दे रहे हैं


  • मुझे लगता है कि पिछले कुछ दिनों में उनके जैसे किसी भी अनुभव से निश्चित रूप से उनकी मदद मिलेगी। खिलाड़ी खिलाड़ियों से सीखते हैं और मुझे यकीन है कि वह टीम के साथ बात करने के तरीके के बारे में सोचेंगे जिस तरह से वह चीजों के बारे में सोचता है जिस तरह से कि वह निर्णय लेता है जो वह बनाता है और मुझे यकीन है कि उन दोनों के पास इंग्लैंड क्रिकेट कप्तान होने की भूमिका के बारे में बहुत सारी बातचीत होगी चाहे वह लाल या सफेद गेंद के साथ हो।


  • जबकि फरब्रेस और मॉर्गन दोनों ने पुष्टि की कि रूट एकदिवसीय श्रृंखला के लिए खेल इलेवन में वापस आ जाएगा तो चूक खुद को एक झटका था। वह अपने टी -20 खेल की प्रगति करने के लिए बेताब हैं लेकिन खेल के समय की कमी से उन्हें परेशान कर दिया गया है। 2016 विश्व T-20 फाइनल हारने के बाद इंग्लैंड ने 18 T-20 रन खेले हैं फिर भी रूट केवल आठ में से बाहर हो गया है।


  • ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ त्रिकोणीय श्रृंखला से उन्हें आराम देने के फैसले के खिलाफ रूट रैली हुई हालांकि वह अंततः समय पर सहमत हुए। फिर, इस साल पहली बार आईपीएल नीलामी में प्रवेश करने के बाद उन्होंने देखा कि उन्हें सभी आठ फ्रेंचाइजी द्वारा अनदेखा किया गया था।


  • ड्रोपिंग रूट उचित था। पहले दो मैचों में उनके स्कोर पहले गेंद के बतख और 10 गेंदों में नौ थे। वह विशेष रूप से स्पिन के खिलाफ संघर्ष कर रहे थे और यहां तक ​​कि कार्डिफ़ में कम स्कोरिंग मैच में भी इंग्लैंड ने श्रृंखला का स्तर जीता था वह एंकरिंग भूमिका निभाने में असमर्थ था जो आम तौर पर उसके लिए स्वाभाविक रूप से आता है।


  • हालांकि फरब्रेस का मानना ​​है कि रूट टीम की टी -20 योजनाओं का एक प्रमुख हिस्सा है। वास्तव में केवल दो हफ्ते पहले फरब्रेस ने कहा था कि किसी भी इंग्लैंड की तरफ से रूट को छोड़ने का विचार हंसने योग्य था। उन्होंने उन टिप्पणियों को भी स्पष्ट किया।


  • जब आपके दबाव में खिलाड़ियों के पास दबाव होता है आप अपने खिलाड़ियों को सार्वजनिक रूप से समर्थन देते हैं और वापस लेते हैं। उस चरण में मेरा विचार जो का बहुत सहायक था।


  • मुझे अभी भी लगता है और मैं वास्तव में इस पर विश्वास करता हूं कि अगर इंग्लैंड विश्व कप में आने वाले अगले कुछ वर्षों में T-20 क्रिकेट में सफल होना है, तो जो रूट उसमें एक शानदार और बड़ा हिस्सा खेलेंगे। वह हमारा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है  खेल के सभी रूपों में एक शानदार खिलाड़ी। हाँ उसे पिछले कुछ खेलों में कोई रन नहीं मिला है और हां यह आपको किसी भी तरफ कमजोर बनाता है। रन आपकी मुद्रा हैं -यही वह है जिसे आप चुना जाता है।


  • फरब्रेस ने कहा अगर हम अपने लड़कों को बल्लेबाजी और गेंद के साथ अपने खेल को कैसे निष्पादित करते हैं और वे खेल कैसे खेलते हैं तो मैं बहुत निराश हूं। वे बेहद अनुभवी हैं आपके पास कार्डिफ़ में धोनी में जेक बॉल की गेंदबाजी है जेक ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय T-20 और धोनी क्रिकेट का अपना 500 वां अंतरराष्ट्रीय खेल खेल रहा है। खेल खेलने के तरीके से सीखने के लिए बहुत ही भयानक बात है।


  • हमने देखा कि आसानी से 220 या 230 मिल गए हैं और अंत में हम 200 तक संघर्ष कर रहे थे। जितना अधिक सामान्य बर्खास्तगी थी उन आठ या नौ ओवरों में उनमें से कुछ वास्तव में उच्च कुशल गेंदबाजी थी।

    हमारा अनुसरण करो :http://freshcricketnews1.blogspot.com

No comments: