Saturday, June 2, 2018

World XI vs West Indies T20 : वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड इलेवन को 72 रन से दी करारी शिकस्त

World XI vs West Indies T20 : वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान वर्ल्ड इलेवन को 200 रनों का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वर्ल्ड इलेवन की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाए और 17वें ओवर में 127 रन पर ऑल आउट हो गई।



World XI vs West Indies T20 : वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड इलेवन को 72 रन से दी करारी शिकस्त
World XI vs West Indies T20: वेस्टइंडीज की ओर से एविन लेविस ने सबसे ज्यादा 58 (26) रन बनाए, जिसमें 5 छक्के और 5 चौके शामिल हैं।
संबंधित खबरें

World XI vs West Indies T20 Match Live Cricket Streaming: खुशखबरी! फेसबुक पर भी देखा जा सकेगा वर्ल्ड इलेवन बनाम वेस्टइंडीज लाइव मैच
आईसीसी वर्ल्ड इलेवन और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार (31 मई) को खेले गए चैरिटी मैच में वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड इलेवन को 72 रन से हराया। वर्ल्ड इलेवन ने टॉस जीतकर पहले वेस्टइंडीज को बल्लेबाजी करने का मौका दिया। वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान वर्ल्ड इलेवन को 200 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वर्ल्ड इलेवन की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 17वें ओवर में 127 रन पर ऑल आउट हो गई। वर्ल्ड इलेवन ने दूसरे ओवर में तमीम इकबाल के रूप में अपना पहला विकेट खोया था और इसके बाद विकटों के पतन का दौर जारी रहा। हालांकि तिसारा परेरा ने टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की लेकिन वह भी 61 रन बनाकर आउट हो गए। परेरा ने 37 गेंद पर 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से सर्वाधिक 61 रन बनाए। वहीं परेरा के अलावा टीम का कोई दूसरा खिलाड़ी 15 रन तक नहीं पहुंच पाया। वहीं वेस्टइंडीज की ओर से एविन लेविस ने सबसे ज्यादा 58 (26) रन बनाए, जिसमें 5 छक्के और 5 चौके शामिल हैं। वहीं सैमुएल्स 43 (22) और दिनेश रामदीन 44 (25) रन बनाए।


वर्ल्ड इलेवन की टीम के गेंदबाजों में से राशिद खान सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर में 48 रन देकर 2 विकेट झटके। शोएब मलिक और शाहिद अफरीदी को एक-एक विकेट मिला। वहीं वेस्टइंडीड की ओर से केसरिक विलियम्स सफल गेंदबाज रहे। केसरिक विलियम्स ने 3 विकेट झटके तो आंद्रे रसेल और सैमुएल्स बद्री ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। वहीं कीमो पॉल और कार्लोस ब्राथवेट को एक-एक विकेट मिला।

बता दें कि इस चैरिटी मैच को करवाने के पीछे का मकसद लक्ष्य कैरिबियाई क्षेत्र के पांच क्रिकेट स्टेडियमों के नवीनीकरण के लिए फंड इकट्ठा करना है, जो इरमा और मारिया तूफानों के कारण पिछले साल क्षतिग्रस्त हो गए थे। भारत की ओर से इस मुकाबले में दिनेश कार्तिक खेलते दिखेंगे। वहीं हार्दिक पांड्या ने अपना नाम वापस ले लिया था, जिसके चलते उनके स्थान पर मोहम्मद शमी को विश्व एकादश में जगह मिली थी। हालांकि, इस मैच में मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं दिया गया।


http://freshcricketnews1.blogsopt.com

No comments: