Wednesday, June 6, 2018

मंदसौर में बोले राहुल- MP में सरकार बनी तो 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ करेंगे


कांग्रेस ने कहा कि मंदसौर में बीजेपी सरकार के इशारे पर किसानों की बर्बर हत्या और दमन को एक साल हो गया. किसानों और उनके परिवारों को न्याय देना तो दूर, उन लोगों के खिलाफ कोई प्राथमिकी तक दर्ज नहीं हुई


Rahul Gandhi at farmers rally in Mandsaur LIVE updates Congress president pays tribute to six martyred in police firing

मंदसौर (MP): आज से ठीक एक साल पहले मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिसिया गोलीबारी में मारे गये छह किसानों पर सियासत जारी है. कड़ी सुरक्षा के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मंदसौर पहुंचे. जहां उन्होंने अपने कार्यक्रम की शुरुआत छह किसानों को श्रद्धांजलि देने के साथ की. जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस की एक रैली को संबोधित किया. जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इनके राज में किसान खुदकुशी कर रहे हैं. कांग्रेस सत्ता में आई तो किसानों का सारा कर्ज माफ किया जाएगा.


उन्होंने कहा, ''जैसे ही यहां कांग्रेस पार्टी की सरकार आयेगी 10 दिन के अंदर न्याय मिलेगा और जिन लोगों ने किसानों पर गोलियां चलाई हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करके दिखायेंगे.''  इससे पहले राहुल गांधी ने पुलिस की गोली से मारे गए किसानों के परिजनों से मुलाकात की और अपनी संवेदना व्यक्ति की.


कांग्रेस मारे गये किसानों को शहीद बता रही है. कांग्रेस ने कहा, ''मंदसौर में बीजेपी सरकार के इशारे पर किसानों की बर्बर हत्या और दमन को एक साल हो गया. किसानों और उनके परिवारों को न्याय देना तो दूर, उन लोगों के खिलाफ कोई प्राथमिकी तक दर्ज नहीं हुई, जिन्होंने अपना वाजिब हक मांग रहे किसानों का सीना गोलियों से छलनी कर दिया.''



  • राहुल ने कहा कि मोदी शिवराज सिंह चौहान के दिल में किसानों के लिये जगह नहीं है. किसानों का कर्जा माफ नहीं करते बड़े लोगों का कर देते हैं. किसानों के लिये उनके पास वक्त नहीं है.



  • राहुल ने कहा, मैं ये नहीं बोलूंगा कि 15 लाख दूंगा, मैं जो मंच से बोलूंगा वही करूंगा. आपकी मन की बात सुनूंगा, मन की बात से ही सरकार बनेगी.



  • प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं को रोजगार के नाम पर ठगा है, युवा भटक रहे हैं रोजगार के नाम पर और वह मेड इन चाइना को बढ़ावा दे रहे हैं.



  •  राहुल ने कहा कि नीरव मोदी को नरेंद्र मोदी नीरव भाई कहते हैं. नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों का चूना लगाकर फरार होने का है आरोप



  • राहुल गांधी ने कहा, जिस दिन एमपी में कांग्रेस की सरकार आएगी, दस दिन के भीतर किसानों का सारा कर्ज माफ किया जाएगा.



  • राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि मंदसौर गोलीकांड के एक साल बाद भी जाँच आयोग की रिपोर्ट नहीं आई है. शहीद किसानों के परिवार न्याय का इंतज़ार कर रहे हैं. अपने परिजनों को खोने का दर्द मैं जानता हूं.



  • किसान रैली को संबोधित कर रहे हैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी.

Follow Us : http://freshcricketnews1.blogspot.com




No comments: