Saturday, June 9, 2018

Breaking News: न्यूज़ीलैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने लिया अचानक संन्यास

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम के क्रिकेटर रॉब निकोल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी तीनों प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है जिन्होंने अपने कैरियर में 2 टेस्ट, 22 वनडे तथा 21 टी20 मैच खेले थे। इन्होंने यह घोषणा कल अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के जरिये की है जिसमें इन्होंने सिर्फ “फिनिश्ड” लिखा है।

.

बता दें कि 35 वर्षीय रॉब निकोल ने साल 2010 में टी20 मैच के साथ अपने कैरियर का आगाज किया था जबकि पहला टेस्ट मैच 2012 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था और अंतिम बार ये दक्षिण अफ्रीका के ही खिलाफ मार्च महीने में 2012 को खेले थे। इसके बाद इन्हें टेस्ट में फिर कभी भी मौका नहीं मिला था।
रॉब निकोल ने अपने कैरियर में कुछ भी ख़ास प्रदर्शन नहीं किया इस कारण इन्हें इतने समय के बाद भी ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला और अंततः अब इन्हें सभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करनी पड़ी है।

जबकि निकोल घरेलू क्षेत्र में एक सफल ऑलराउंडर बने रहे, जिन्होंने मध्यम तेज गति और ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हुए नजर आये है। इन्होंने घरेलू क्रिकेट में बहुत प्रभावित किया लेकिन अंतर्राष्ट्रीय कैरियर बिलकुल सुखा गया और अब संन्यास की घोषणा करनी पड़ी है।
ऐसा रहा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर
रॉब निकोल ने अपने 2 टेस्ट मैचों में 4 पारियों में महज 28 ही रन बनाये थे। ये ऊपरी क्रम के बल्लेबाज थे। जबकि वनडे कैरियर की बात करें तो 2011 से 2013 इन्होंने 22 वनडे मैच खेले थे जिसमें इनका बल्लेबाजी औसत तो बेहद अच्छा रहा था और 30.84 की औसत से कुल 586 रन बनाये थे। इस दौरान निकोल ने दो शतक और दो ही अर्धशतक बनाये।
वहीं टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 21 मैचों में 17.21 की बल्लेबाजी औसत से महज 327 रन बनाये थे। हालाँकि, इसमें भी इनके नाम दो अर्धशतक जरूर थे। लेकिन अब ये अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में फिर नजर नहीं आने वाले है। हालाँकि इनका प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए क्रिकेट बहुत अच्छा रहा था।

No comments: